YSCL_Hindi

इमोकॉइन (ईएमओ) एक क्रिप्टो करेंसी, वाईएससीएल का एक प्रमुख प्रायोजक है जो राष्ट्र के लिए सम्मिलित होने हेतु गतिशील खिलाड़ियों को बढ़ावा दे रहा है। यह सराहनीय है कि इमोपे वाईएससीएल मंच के माध्यम से प्रतिभाओं को बढ़ावा दे रहा है।

वाईएससीएल मैच 11 अप्रैल 2022 से 22 अप्रैल 2022 तक दिल्ली में आयोजित किए गए थे। यह एक सीधा प्रसारण था जो वाईएससीएल यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UCFKA83F43qh9CiC53vwxh5Q  के माध्यम से किया गया था।

वाईएससीएल लीग के यूट्यूब पर 1 लाख से अधिक दर्शकों ने वर्चुअल सीधा प्रसारण देखा। इतना ही नहीं, ईएमओ 10 क्रिकेट टीम्स की जर्सी पर भी एक प्रायोजक के रूप में देखा जाता है।

यह एक बहुत बड़ी कामयाबी … इतिहास में पहली बार सभी खिलाड़ियों ने इमोकॉइन (क्रिप्टो करेंसी) को अपनाया और सभी 250 खिलाड़ियों द्वारा मैच फीस को इमोकॉइन के रूप में स्वीकार किया गया। इतना ही नहीं, वे सभी इस परियोजना और क्रिप्टो ज्ञान के बारे में अधिक जानने के लिए बहुत उत्सुक हैं।

कहा जा रहा है कि, इमोकॉइन डिजिटल करेंसी का भविष्य है। यह डिजिटल संपत्तियों के सभी समूहों के लिए ब्लॉकचेन का नया सेट है, जो क्रिप्टो वॉलेट, करेंसी स्वैप, स्टेकिंग, लोन, पेमेंट गेटवे, रिटेल, मनोरंजन, हेल्थकेयर और कई अन्य सुविधाओं सहित दिन-प्रतिदिन के अनगिनत उत्पादों तक पहुंचने का सुअवसर प्रदान करता है। .इसकी क्षमता अपार है। यह लोगों को वैश्विक स्वीकृति और सर्वाेत्तम सुरक्षा सुविधाओं के साथ सभी डिजिटल लेनदेन में भाग लेने में सक्षम बनाएगा। इमोकॉइन की बात करें तो बस मोबाइल फोन पर इंटरनेट (मोबाइल इंटरनेट का उपयोग करके) से जुड़ने की जरूरत है और कोई भी व्यक्ति वित्तीय पहुंच बना सकता है, ऋण चुका सकता है, पैसा कमा सकता है।

फाइनेंस मैनेजमैंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (पीजीडीएफएम) अर्जित करने के साथ-साथ अनुभवी उद्यमी सचिन शर्मा को ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी के क्षेत्र में गहन अनुभव है। आतिथ्य, सर्विस उद्योग, वेंडर मैनेजमेंट, ब्रांड निर्माण, मार्केटिंग, जनसंपर्क, ग्राहक सेवा, स्ट्रैटेजिक योजना आदि के क्षेत्र में 20 से अधिक वर्षों के समृद्ध और विस्तृत अनुभव के साथ, वह न केवल मार्गदर्शन कर रहे हैं बल्कि अनेक संगठनों को उन्हें उनके मिशन को प्राप्त करने में मार्गदर्शन भी कर रहे हैं। वर्तमान में, एक मार्केटिंग और रिसर्च विश्लेषक के रूप में इमो डाओ से संबद्ध होते हुए, उनकी मुख्य भूमिका वैश्विक स्तर पर इमोकॉइन के अनुकूलन और कम्युनिटी के विस्तार के लिए रणनीति बनाना है और उन्होंने अनेक लोगों को प्रेरित भी किया है जिसने लाखों लोगों के जीवन को बदल दिया है।

इमो ने विभिन्न क्षेत्रों में तेजी से सफलता हासिल की है जो एक स्थिर कॉइन बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। वर्तमान में, अन्य मुख्यधारा की पब्लिक चेन्स की तुलना में, चेन पर लॉक-अप तथा स्थानांतरण गतिविधियों के प्रासंगिक डेटा विश्लेषण के अनुसार, चेन पर सर्कुलेशन लाखों तक पहुंच गया है। इमोकॉइन अन्य आभासी मुद्राओं की तरह है, जो डिजिटल मुद्रा का एक सच्चा लोकतंत्रीकरण होगा। सभी के लिए सुगमता से सुलभ। यह विकेंद्रीकृत अर्थव्यवस्था में भाग लेने के लिए व्यक्तियों के बीच विश्वास के स्तर में सुधार करेगा। किए गए सभी लेन-देन अनाम, सुरक्षित होंगे और डेटा सामंजस्य में सुधार करेंगे।

इमोकॉइन का उद्देश्य

विकेंद्रीकृत अर्थव्यवस्थाओं में भाग लेना हरेक व्यक्ति का अधिकार है। यह तभी संभव है जब प्रदान की गई सेवाएं और उत्पाद सर्वाेत्तम संभव तरीकों से करेंसी का उपयोग करें। मुद्राओं का उपयोग करने की स्वतंत्रता इमोकॉइन के माध्यम से सबसे उपयुक्त हो सकती है। यह हमारे समुदाय को विकेंद्रीकृत अर्थव्यवस्थाओं में भाग लेने के लिए सशक्त करेगा और हमारे समुदाय के साथ हमारे संबंधों को मजबूत करेगा। हमारे सभी पोर्टफोलियो में निकट भविष्य में किए गए सभी लेनदेन प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इमोकॉइन के माध्यम से होंगे। हम इस कड़ी को मजबूत करने के लिए निरंतर नवाचार और विकास के लिए काम करेंगे और यह हमें अपने उपयोगकर्ताओं से जुड़ने और पारिस्थितिकी तंत्र के विकास में मदद करेगा।

इमोकॉइन ने विभिन्न क्षेत्रों में तेजी से सफलता हासिल की है जो एक स्थिर कॉइन बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। मुख्यधारा की अन्य पब्लिक चेन्स की तुलना में, चेन पर लॉक-अप और स्थानांतरण गतिविधियों के प्रासंगिक डेटा विश्लेषण के अनुसार, वर्तमान में, चेन पर इसका संचलन लाखों तक पहुंच गया है।

इमोकॉइन का उपयोग कौन कर सकता है?
व्यक्ति, एसएमई, कंपनियां, छात्र, बैंक, परियोजनाएं, बैंकरहित।

इमोकॉइन क्यों चुनेंः

1. कोई थर्ड पार्टी शामिल नहीं है
2. स्थानांतरण के मामले में कम शुल्क
3. आसान कोलेटरल मैनेजमैंट
4. ऑटो निष्पादन
5. कोई कैपिटल रिजर्व आवश्यक नहीं है।
6. त्वरित और पारदर्शी प्रणाली

https://www.emo.network/

www.emopay.org